ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 16 जुलाई 2023 को स्पर्श सोसाइटी द्वारा रोटरी क्लब तथा चिकित्सको की टोली के साथ मिलकर वैशाली में रक्तदान शिविर एंव निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में आसपास की सामाजिक सेवा मे लिप्त कुछ NGO's तथा अन्य सहयोगी संस्थाओं को भी आमंत्रित किया जिसमें दधिचि देहदान समिति एंव भारत विकास परिषद की संकल्प शाखा एंव वैशाली वसुंधरा शाखा भी सम्मलित हुई।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रान्त के चेयरमैन (देहदान अंगदान प्रकल्प) तथा दधीची देहदान समिति के संयोजक राकेश अग्रवाल, भारत विकास परिषद संकल्प शाखा के प्रान्तीय चेयरमैन अनिल भारद्वाज, सचिव जया श्रीवास्तव तथा राज कुमार अग्रवाल ने शिविर की व्यवस्था में सहयोग किया।

शिविर मे आगन्तुक लगभग 50 रक्तदान दाताओं के साथ चिकित्सकों की पूरी टोली के चिकित्सक बन्धुओ ने इसके बारे में विस्तृत जानकारी ली एंव 20 लोगों ने संकल्प करने के लिए संकल्प पत्र  लिये। 

इस शिविर में राकेश अग्रवाल, अनिल भारद्वाज, राजकुमार अग्रवाल, जया श्रीवास्तव द्वारा स्पर्श सोसाइटी के डॉक्टर सचिन भार्गव एंव उनकी पूरी टीम को देहदान और अंगदान के बारे मे संकल्प लेने और दूसरे समाज के अन्य बन्धुओं को प्रेरित करने के लिए भी आग्रह किया गया।

प्रसन्नता का विषय यह रहा कि सभी चिकित्सक बन्धुओ, लायंस क्लब तथा रोटरी क्लब के सदस्यों ने भी इस विषय पर सहमति बनाने और आगे मिल कर  काम करने की इच्छा व्यक्त की तथा जागरूकता के लिए गोष्ठियाँ आयोजित करने के लिए सहमति प्रदान की।

Share To:

Post A Comment: