ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 30 अप्रैल 2023 को गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ वीके सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक 100वें 'मन की बात' कार्यक्रम के प्रसारण को सुनने के लिए गाजियाबाद के कौशाम्बी में स्थित यशोदा अस्पताल में उपस्थित रहे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के माध्यम से कहा "बात शिक्षा की हो या संस्कृति की, उसके संरक्षण की बात हो या संवर्धन की, भारत की यह प्राचीन परंपरा रही है। इस दिशा में आज देश जो काम कर रहा है, वो वाकई बहुत सराहनीय है। National Education Policy हो या क्षेत्रीय भाषा में पढ़ाई का विकल्प हो, Education Technology Integration हो, आपको ऐसे अनेक प्रयास देखने को मिलेंगे। 

इसके साथ ही मेरे लिए 'मन की बात' ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन के चरणों में प्रसाद की थाल की तरह है। 'मन की बात' मेरे मन की आध्यात्मिक यात्रा बन गया है।" 'मन की बात' स्व से समिष्टि की यात्रा है। 'मन की बात' अहम् से वयम् की यात्रा है।" 

इस ऐतिहासिक क्षण में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, वरिष्ठ पत्रकार रामबहादुर राय, पूर्व न्यायाधीश भंवर सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से कुलभूषण आहूजा, प्रधानाचार्य अजय सिंह, पी.एन. अरोरा, उपासना, जितेंद्र कुमार, अनुज, चंदन कुमार एवं अस्पताल के समस्त डॉक्टर व स्टाफ उपस्थित रहे।



Share To:

Post A Comment: