इंदौर : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 16 अप्रैल को बिल्लू के एक वर्ष के होने पर उसके घरवालों ने बिल्लू का शानदार जन्मदिन मनाया। बिल्लू को जन्मदिन की बधाई देने के लिए सुबह से ही लोगों का तांता लगा रहा। शाम को पूरे मोहल्ले को बिल्लू की तरफ से आइसक्रीम पार्टी दी गई। मोहल्ले वालों ने जमकर बटर स्कॉच आइसक्रीम का लुत्फ़ उठाया।


बिल्लू के गार्जियन रिशी माथुर ने बताया कि आज से ठीक एक वर्ष पूर्व बिल्लू मेरी ज़िंदगी में आया। दो बच्चों को जन्म देते समय ही बिल्लू की माँ गुजर गई थी। जब दोनों बच्चे एक घंटे के थे तब रिशी माथुर दोनों को अपने घर ले आये। बिन माँ के बच्चों को रिशी ने माँ बनकर बड़े लाड़ दुलार से पाला। पर ज़्यादा कमज़ोर होने की वजह से बिल्लू की बहन जीवन का संघर्ष हार गई।

उसके बाद से रिशी माथुर ने पूरी मेहनत और प्यार से बिल्लू की देखभाल की। अपने हाँथों से बोतल से बिल्लू को दूध पिलाया, अपने बिस्तर पे सुलाया। परिणाम सुखद रहा और अब बिल्लू एक वर्ष की आयु का स्वस्थ बिल्ला बन चुका है। 

सारे दिन मोहल्ले में धमा चौकड़ी करने वाला बिल्लू पूरे मोहल्ले वालों का दुलारा है। जब जिस घर में चाहे बिल्लू घूमता रहता है, सभी उसका ध्यान रखते हैं।

हज़ारों बच्चों का जीवन संवार चुके पेशे से ग्राफोलॉजिस्ट रिशी माथुर ने बिल्लू की परवरिश अपने ही अंदाज़ में की है। निडर स्वभाव का बिल्लू एक साथ चार चार डॉग्स का सामना करने की हिम्मत रखता है और उन पर भारी भी पड़ता है।

देखें वीडियो: -



Share To:

Post A Comment: