शनि 29 सितंबर को मकर राशि मे अपनी चाल में परिवर्तन कर रहे हैं । वैसे तो शनि ने मकर राशि में इस वर्ष के आरंभ में ही प्रवेश कर लिया था लेकिन 142 दिन से शनि देव मकर में वक्री होकर चल रहे थे, अब शनि मार्गी हो रहे हैं । 

इस का प्रभाव 12 राशियों पर क्या रहेगा जानें ज्योतिष आचार्य श्री सुमन्त शर्मा जी से । किन राशि वाले जातकों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे और किन राशि वाले जातकों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

ज्योतिष आचार्य सुमन्त शर्मा 

मेष : इस राशि के जातकों को कुछ कठिनाइयों के बावजूद कार्य क्षेत्र और आय क्षेत्र में लाभ के अवसर मिलेंगे, इस राशि के जातकों के विवाह के योग बनेंगे। विद्यार्थियों के लिये उच्च शिक्षा के योग बनेंगे, मेष राशि के जातकों को व्यर्थ के वाद विवाद से बचना चाहिए।

वृष : इस राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। स्त्री जातकों के लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, वृष राशि के जातकों को संयम से कार्य करने चाहिए। 

मिथुन : इस राशि वाले जातकों पर शनि का ढैय्या चलने से मानसिक तनाव व स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थी वर्ग के लिये विद्या के नए योग बनेंगे, थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

कर्क : इस राशि वाले जातकों को कार्य क्षेत्र में और आय के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्त्री जातकों के लिये सुख सुविधाओं को देने वाला समय है। विद्यार्थियों के लिये भी अच्छा समय है, कृपया अपने प्रयासों को और बढ़ायें।

सिंह : इस राशि के जातकों को आरंभ में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है तत्पश्चात उन्नति  के नए अवसर प्राप्त होंगे। सिंह राशि के जातकों पर इस वर्ष शनि 6 भाव में संचार करेगा जिससे विरोधियो पर विजय के योग प्राप्त होंगे। 

कन्या : इस राशि वाले जातकों के लिए धन हानि के योग बन रहे हैं, कृपया बिना सोचे विचारे किसी कार्य मे पैसे लगाने से बचें। वाद- विवाद से बचें अन्यथा मानसिक तनाव भोगना पड़ेगा।

तुला : इस राशि पर शनि की ढैय्या पूरे वर्ष रहेगी। इस राशि के जातकों को मानसिक तनाव और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को परिश्रम अधिक करना पड़ेगा और धन के अधिक व्यय होने के योग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, मानसिक तनाव से बचें । 

धनु : इस राशि के जातकों को पूरे वर्ष शनि की साढ़ेसाती का आखिरी चरण, जो पैरों पर रहेगा, भोगना पड़ेगा इन जातकों के लिए भागा दौड़ी अधिक रहेगी। आय से संबंधित योग भी वर्ष के अंत मे प्राप्त होंगे। सरकारी कार्य में  लाभ के योग बनेंगे।  नौकरी पेशा जातकों को नौकरी में नए अवसर मिलेंगे।   
मकर : इस राशि वाले जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चलेगा जो कि ह्रदय पर होगा । जिसके परिणाम स्वरूप कुछ मानसिक और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। पैसों से संबंधित परेशनियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में मन मुटाव के योग बन सकते हैं ।

कुम्भ : इस राशि वाले जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रथम चरण चलेगा जिसके परिणाम स्वरूप घरेलू कार्यो में अचानक इंवॉलमेन्ट बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन : इस राशि के जातकों को कार्य व आय क्षेत्र में लाभ के अवसर मिलेंगे सुख सुविधाओं और नए घर नई कार लेने के योग भी बन रहे हैं विद्यार्थियों के लिये ये समय कुछ परेशनियों वाला हो सकता हैं

निवारण : शनि के बुरे प्रभावों को कम करने के लिये कृपया अपनी जन्मपत्री किसी अच्छे ज्योतिषी को दिखाएं। 

ज्योतिष आचार्य सुमन्त शर्मा (नई दिल्ली)
मोबाइल नंबर : 9911339744, 9354015859, 9811339744, 9654545413
Share To:

Post A Comment: