नई दिल्ली : पुनीत माथुर। गलवान घाटी में बीते 15 जून को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद से एलएसी पर तनाव बना हुआ है। इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे, जिसके बाद देश में बड़े पैमाने पर चीनी सामान का बहिष्कार किया जा रहा है। 

सरकार ने भी सोमवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए टिक टॉक, वीचैट, यूसी ब्राउजर, हेलो और शेयरइट समेत चीन के 59 ऐप पर बैन लगा दिया। चीन के इन ऐप्स पर प्रतिबंध लगने के बाद अब देश के मशहूर डेरी ब्रांड 'अमूल' ने डूडल बनाते हुए सरकार की इस कार्रवाई का समर्थन किया है। 

अमूल ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो डूडल शेयर किया है, उसमें 'अमूल गर्ल' एक फ्रिज के पास खड़ी है और उसके हाथ में बटर का पैकेट है। फ्रिज के अंदर अमूल से जुड़ी चीजें रखी हुई हैं। इस डूडल में ऊपर लिखा है- STik with this STok..., यानी इस स्टॉक के साथ रहें। 

इसके अलावा डूडल में नीचे की तरफ लिखा है- WeChat over tea..., यानी हम बैठकर चाय पर बात करते हैं। इस डूडल को शेयर करते हुए अमूल ने कैप्शन में लिखा है- भारत ने 59 चीनी ऐप को बैन किया।

अमूल का ये डूडल काफी वायरल हो रहा है और लोग इस पर कमेंट कर अमूल की क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं। लोग कमेंट कर लिख रहे हैं कि चीन को जवाब देने के लिए हमें स्वदेशी उत्पाद ही अपनाने चाहिए। 

बता दें कि अपने डेरी उत्पादों के अलावा अमूल अपने डूडल को लेकर भी काफी मशहूर है। कई मौकों पर बनाए गए अमूल के डूडल काफी वायरल हुए हैं।
Share To:

Post A Comment: