उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल में सुविधाओं के लिए मरीजों से रिश्वतखोरी का एक मामला सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इसकी जांच करने के लिए सोमवार को डीएम जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

वायरल वीडियो में छह साल का एक मासूम स्ट्रेचर को धक्का देकर मरीज को ले जाते हुए नजर आ रहा है। स्ट्रेचर पर मासूम के नाना लेटे हुए हैं।

देवरिया के बरहज क्षेत्र के गौरा गांव निवासी छेदी यादव पिछले दिनों मारपीट की एक घटना में घायल हो गए थे। उन्हें देवरिया जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया गया। छेदी यादव की बेटी बिंदू ने बताया कि तीन-चार दिन से वह अपने पिता के साथ जिला अस्पताल में हैं। वहां उन्हें ड्रेसिंग के लिए बीच-बीच में ड्रेसिंग रूम में ले जाना होता है।


बिंदू देवी ने बताया कि अस्पताल के कर्मचारी हर बार स्ट्रेचर के लिए 30 रुपए की मांग करते हैं। परिवार की स्थिति बार-बार इतने रुपए देने की नहीं थी, ऐसे में उन्होंने मना कर दिया। इसपर अस्पताल कर्मियों ने छेदी को ड्रेसिंग के लिए ले जाने से मना कर दिया। 

उन्होंने कहा कि यदि 30 रुपए नहीं देने हैं तो मरीज को खुद ही ड्रेसिंग रूम ले जाना होगा। तब बिंदू अपने छह साल के बच्चे शिवम यादव की मदद से पिता को ड्रेसिंग रूम तक ले गईं। इसी दौरान किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

सीएमएस डॉ. छोटेलाल ने बताया कि ऐसी घटना उनकी जानकारी में नहीं है। अगर महिला से कोई रुपये की मांग कर रहा है तो वह शिकायत करें, कार्रवाई होगी। इस घटना का पता लगाया जा रहा है।
Share To:

Post A Comment: