नई दिल्ली : पुनीत कृष्णा। मध्य प्रदेश के रतलाम के नयापुरा क्षेत्र में झाड़ फूँक और पानी देकर इलाज करने वाले असलम की मौत कोरोना से होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जब प्रशासन ने असलम के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट निकाली तो वो काफी लंबी-चौड़ी निकली। इसके बाद उन लोगों का सैंपल लिया गया, जिसमें से 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

तांत्रिक असलम के संपर्क में आने वाले लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। लोगों के लगातार संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया और शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ की अगुआई में  शहर में झाड़ फूँक से इलाज करने वाले 29 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा है। जिसमें बीमारी के लक्षण नजर आएँगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। इसकी रिपोर्ट आने के बाद भी इन लोगों को छोड़ा जाएगा।

बता दें कि असलम के पास लोग कोरोना का इलाज कराने आते थे और वह लोगों का हाथ चूमकर कोरोना को भगा रहा था। रतलाम में मंगलवार (जून 9, 2020) को मिले 24 कोरोना पॉजिटिव में से 13 लोग नयापुरा के झाड़-फूँक करने वाले असलम के संपर्क में आने वाले हैं। असलम की 4 जून को कोराेना से मौत हो गई थी। 

असलम के संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए थे। इससे पहले 7 जून को नयापुर से 6 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ये भी असलम के संपर्क में आए थे। यानी कि अब तक जिले के कुल 85 मरीजों में से 19 तो असलम के कारण ही संक्रमित हुए हैं।
Share To:

Post A Comment: