नई दिल्ली : पुनीत माथुर।  लखनऊ पुलिस ने बहुत कम समय में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या का खुलासा कर दिया। रणजीत  की हत्या की साजिश में  उनकी दूसरी पत्नी स्मृति और उसके प्रेमी का हाथ था। पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि स्मृति रणजीत से परेशान थी। दोनों अलग रह रहे थे  लेकिन उनके बीच तलाक का मामला कोर्ट में लटका हुआ था। स्मृति किसी और से शादी करना चाहती थी लेकिन केस के  फैसले में देरी होने से वो शादी करने में असमर्थ थी। बस इसी के चलते वजह से स्मृति ने रणजीत के ख़िलाफ़ भयंकर साजिश रच डाली।

उसने रणजीत को रास्ते से हटाने का मन बना लिया। इसके लिए उसने अपने एक दोस्त को साथ मिलाया और इसी साजिश के तहत एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों ने लखनऊ के हजरतगंज इलाके में ग्लोब पार्क के पास रणजीत की गोली मार कर हत्या कर दी।

70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने के बाद पुलिस को पता च पाया कि इस हत्याकांड के पीछे और कोई नही बल्कि मृतक रणजीत की दूसरी पत्नी स्मृति और उसका मित्र शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि एक फरवरी को हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास बाइक सवार हमलावरों ने रणजीत बच्चन के सिर पर गोली मारी थी। फायरिंग करने के बाद हमलावर मौके से भाग गये थे।

बच्चन को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। उनके छोटे भाई आदित्य, जो घटना के समय उनके साथ थे, उन्हें भी गोली लगी थी।

हत्या के बाद दो पीआरवी पुलिस कर्मियों, एक कांस्टेबल और एक चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने हत्या के संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज भी जारी किए थे और किसी भी संदिग्ध के ठिकाने की जानकारी देने के लिए 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की गयी थी।
Share To:

Post A Comment: