नई दिल्ली : पुनीत माथुर। लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान "लोग पीएम को डंडों से पीटेंगे और देश से बाहर फेंक देंगे" पर हंगामा इतना बढ़ गया कि मामला धक्का-मुक्की तक आ पहुंचा।

दरअसल, एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल गांधी के डंडेमार बयान का जिक्र किया और आलोचना करने लगे। उन्हें स्पीकर ओम बिड़ला ने रोकने की कोशिश की।

इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के डंडेमार बयान को लेकर उन पर निशाना साधा था।


इस बीच कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर, हर्षवर्धन की सीट पर पहुंच गए और दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। वहीं, भाजपा सांसद वेल में आ गए और कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर को पकड़ लिया और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया।

भाजपा ने इस मामले की शिकायत लोकसभा अध्यक्ष से की है। भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में बोल रहे थे तभी कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उन्हीं पर आरोप लगाने लगे। इसके बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। यह लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

इससे पहले लोकसभा में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि राहुल गांधी के पिता खुद देश के प्रधानमंत्री थे तो ऐसी टिप्पणी वो कैसे कर सकते हैं ?
Share To:

Post A Comment: