नई दिल्ली। गुजरात के सूरत में 13 फरवरी को एक युवक और युवती की शादी होने वाली थी लेकिन उससे पहले ही दुल्हन की मां (46) दूल्हे के पिता (48) के साथ भाग गई।

लड़के का परिवार कटारगाम इलाके में रहता है जबकि दुल्हन का घर नवसारी इलाके में है। दूल्हा और दुल्हन की एक साल पहले सगाई हुई थी। इसके बाद से ही दोनों घरों में शादी की तैयारियां चल रहीं थी। दोनों एक ही समाज के हैं और शादी के पहले दोनों की सहमति ली गई थी।

मंगलवार को दुल्हन की मां सूरत आकर दूल्हे के पिता से मिली।  दोनों नेशनल हाईवे 48 पर कदोदरा इलाके में पहुँचे जहाँ से उन्होंने एक बस ली। दूल्हे के पिता ने अपने एक दोस्त को फोन किया और उन्हें अपने कदम के बारे में बताया और उनसे अपनी बाइक को बस स्टॉप से ​​अपने घर ले जाने को कहा।

नवसारी पुलिस के अनुसार दुल्हन की मां अपने घरवालों को यह बताकर घर से गई थी कि वह सब्जी मंडी जा रही है। जब वह वापस नहीं लौटी और उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ बता रहा था तो उसके पति ने वेजालपोर पुलिस स्टेशन में  गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

दूल्हे के परिवार ने भी उसी दिन कटारगाम पुलिस स्टेशन में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पता चला है कि दूल्हे के पिता और दुल्हन की मां जवानी से ही एक दूसरे को पसंद करते थे। लेकिन किसी कारणवश दोनों की शादी नहीं हो पाई।

दोनों अपने इस अधूरे प्यार को रिश्तेदारी में बदलना चाहते थे। लेकिन शादी के दौरान एक बार फिर उनका पुराना प्यार परवान चढ़ गया और एक साथ भागने का फैसला ले लिया।

वहीं रिश्तेदारों का कहना है कि दोनों एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे ऐसे में दूल्हे के पिता और दुल्हन की मां ने शादी कर ली होगी।

बता दें दूल्हा और दुल्हन की एक साल पहले सगाई हुई थी। जिसके बाद से ही इनके मां-बाप में नजदिकीयां बढ़ रही थी।

दुल्हन का पिता एक हीरा कारीगर है  वहीं, दूल्हे का पिता कपड़ा व्यवसायी और प्रॉपर्टी डीलर है। दोनों के परिजन इस घटना के बाद काफी शर्मिंदा हैं।

उधर दूल्हे के चाचा ने कहा, “अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से सलाह-मशविरा करने के बाद हमने शादी की तैयारियों को जारी रखने का फैसला किया है। दुल्हन के पिता उलझन में हैं लेकिन हम उन्हें पूरा सहयोग और सपोर्ट दे रहे हैं। हम शादी को रद्द नहीं करना चाहते हैं क्योंकि निमंत्रण कार्ड बांटे जा चुके हैं और बाकी सब तैयारियां भी की जा चुकी हैं।
Share To:

Post A Comment: