नई दिल्ली : पुनीत माथुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को ऐलान किया  कि सीएए के खिलाफ विपक्ष के भ्रम फैला रहा है और देश को तोड़ने का काम किया जा रहा है। इसी मुद्दे पर हमारी पार्टी ने जन जागरण अभियान करने का फैसला किया है। शाह ने स्पष्ष्ट कहा कि जिसको विरोध करना है वो कर ले लेकिन सीएए वापस नहीं होगा।

शहद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में
लखनऊ के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

शाह ने विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब कश्मीर से लाखों कश्मीरी पंडितों को भगा दिया गया था, तो इनका मानवाधिकार कहां गया था।

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि राहुल बाबा कान खोल कर सुन लें कि उनकी पार्टी की वजह से ही धर्म के आधार पर भारत माता के दो टुकड़े हुए थे। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में पिछले कई वर्षों में अल्पसंख्यकों की संख्या में भारी कमी आई है, ऐसे में वो लोग कहां गए।

अखिलेश यादव को लेकर शाह ने कहा कि अखिलेश बाबू, ज्यादा ना बोले तो अच्छा है । किसी के रटे रटाए वाक्य बोल देते हो, मंच पर आकर सीएए पर कुछ शब्द कह सकें तो बताएं। अखिलेश पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि अखिलेश कभी पढ़ा करें, पढ़ने से फायदा होता है।


गृह मंत्री ने कहा कि दलित बंगालियों को आज नागरिकता मिल रही है तो ममता बनर्जी को दिक्कत हो रही है। विपक्ष को आदत पड़ गई है कि देशहित की जो भी बात हो उसका विरोध करना है।

इस मुद्दे पर भ्रम फैलाया जा रहा है कि इस कानून से मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी। विपक्ष का कोई भी नेता चर्चा करने के लिए तैयार हो जाए तो हमारी ओर से स्वतंत्रदेव सिंह चर्चा के लिए तैयार हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा ने भी रैली में मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: