नोएडा (पुनीत माथुर)। देश भर में महिलाओं से रेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।  ताज़ा घटना नोएडा की है जहाँ  कुछ दरिदों ने एक युवती के साथ  गैंगरेप कर उसे युमना एक्सप्रेस वे पर फेंक दिया।

युवती को गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

गुस्साए लोगों ने पुलिस थाने का घेराव किया। इसके बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या और रेप का मुकदमा दर्ज कर किया है। पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

20 वर्षीय पीड़िता परिवार के साथ नोएडा सेक्टर-73 स्थित गांव में रहती थी और  पीड़िता सेक्टर-64 स्थित एक कंपनी में काम करती थी। पिता एक कंपनी की गाड़ी चलाते हैं। मां भी निजी कंपनी में काम करती है।

पीड़िता शुक्रवार को दफ्तर गई थी। शाम को उसने फोन पर बताया था कि वह रात में देर से घर लौटेगी। रात 9:30 बजे उसके साथ काम करने वाली युवती का फोन आया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर जेवर में टप्पल के पास उनकी बेटी सड़क दुर्घटना में घायल हो गई है। उसे ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रात 11 बजे परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां उनकी बेटी की हालत गंभीर बनी थी। डॉक्टरों ने उसे दिल्ली के जीबीटी अस्तपताल रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान रविवार तड़के उसने दम तोड़ दिया।

पिता ने गढ़ी चौखंडी निवासी श्याम और सर्फाबाद निवासी सचिन पर गैंगरेप का आरोप लगाया है।

पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि परिजनों की शिकायत और जेवर के एक अस्पताल से मिली जानकारी के आधार पर नोएडा थाना 49 पुलिस ने धारा 302 और 376 में श्याम और सचिन के खिलाफ नामजद मुकद्दमा दर्ज किया गया है और पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर  आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
Share To:

Post A Comment: