डिबाई: बृजेश श्रीवास्तव। शुक्रवार को भारत विकास परिषद, डिबाई (प.उप्र) की महिला समिति द्वारा कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए एक कार्यशाला "how to crack board exams" अथवा "कैसे करें बोर्ड परीक्षा का मुकाबला" का आयोजन "सरस्वती सभागार, रजनी पब्लिक स्कूल, डिबाई (सीबीएसई से मान्यता प्राप्त)" में किया गया।
इस कार्यशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से भारत विकास परिषद, इंदिरापुरम ग़ाज़ियाबाद की शाखा से पधारे आर.के. अग्रवाल, अनिल भारद्वाज, अरुण शर्मा और उनकी टीम ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी और उसमें सफलता हेतु आवश्यक टिप्स विद्यार्थियों को दिये। कार्यशाला में विषय विशेषज्ञों द्वारा छात्रों का मार्गदर्शन व प्रश्नों के उत्तर दिए गये। कार्यक्रम का संचालन व संयोजन डॉ0 जया बंसल, महिला संयोजक, भाविप डिबाई और विद्यालय की निदेशक द्वारा किया गया।
विद्यार्थियों का परीक्षा हेतु कहानी, स्लाइड्स, प्रेरक प्रसंग और उद्धरणों द्वारा मार्गदर्शन करते हुए उनके विभिन्न प्रश्नों और जिज्ञासाओं का उत्तर दिया गया। भारत विकास परिषद, डिबाई की संरक्षक रजनी सिंह द्वारा विद्यार्थियों हेतु कार्यशाला की उपयोगिता को प्रकाशित करते हुए इस कंप्यूटरीकृत कार्यक्रम के निर्माता और उसके अनुदेशकों का डिबाई पधारकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर भारत विकास परिषद डिबाई के अध्यक्ष डॉ महेश गुप्ता, पी. पी. सिंह, कुमुद भारतीय और सोमवीर सिंह उपस्थित रहे। कार्यशाला में 176 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिसके सफल आयोजन में विद्यालय के प्रधानाचार्य और स्टाफ का विशेष योगदान रहा।
Share To:

Post A Comment: