ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। रविवार 19 मई को न्याय खंड एक इंदिरापुरम में स्थानीय निवासियों द्वारा एक आम सभा का आयोजन किया। इस क्षेत्र में बढ़ती चोरियों वारदातों को देखते हुए स्थानीय निवासियों ने वार्ड 79 पार्षद हरीश कड़ाकोटी के साथ यह बैठक की। जिसमें न्यायखंड की कई समस्याओं के बारे में चर्चा हुई। यहां पर लगातार हर रोज रात में चोरी हो रही है। जबकि यह स्थान पुलिस चौकी से केवल 30 मीटर की दूरी पर है। चिंता का विषय है इसीलिए सभी न्यायखण्ड 1 के निवासियों ने आज एकत्रित होकर इन ताबड़तोड़ हो रही चोरी की वारदातों पर विचार किया। सभी ने एक स्वर में बोला यहां पर सुरक्षा के लिए चौकीदारों की व्यवस्था हो। क्योंकि अभयखण्ड  पुलिस चौकी इंचार्ज का कहना है कि हमारे पास स्टाफ की कमी है। सिपाही केवल 2 हैं। और न्यायखण्ड 1 में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। साथ में हर गली में गेट लगाया जाए। साथ में क्षेत्र में बढ़ते कबाड़ियों पर अंकुश लगे। सभी ने तय किया कि आने वाले समय में इस क्षेत्र में केवल शनिवार और रविवार को कबाड़ी अपना व्यापार करें घूमे जो सीमित मात्रा में हो। क्योंकि यहां पर बड़ी संख्या में सेल्समेन और कबाड़ी लगातार घूमते रहते हैं और रात में चोरी की वारदातों में भी यह लोग शामिल होते हैं। इसलिए अब हफ्ते में सिर्फ दो दिन यह लोग कॉलोनी में आ पाएंगे यह व्यवस्था बनाई जा रही है। 

आज की बैठक में एक समिति बनाने का प्रस्ताव किया गया जिस पर कार्य शुरू हो चुका है। आने वाले समय में न्याय खंड एक की सभी बिल्डिंगों में से अधिकतर लोगों को बुलाकर के एक सभा और की जाएगी जिसमें अधिक से अधिक लोग होंगे। इससे पहले12 मई रविवार के दिन भी एक बैठक हो चुकी है जिसमें लगभग 50 लोग शामिल रहे थे। आज की बैठक में लगभग 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया। सभी ने एक स्वर में आने वाले समय में जो काम होने हैं जैसे गलियों में  चौकीदार की व्यवस्था, सीसीटीवी की व्यवस्था और गेट की व्यवस्था, अन्य समस्याओं को दूर करने के उपाय पर सहमति जताई।


आज की बैठक में मुख्य रूप से स्थानीय पार्षद हरीश कड़ाकोटी के अलावा रविंद्र तिवारी, रमेश तिवारी, पारेश्वर जुयाल, सुरेंद्र सिंह नेगी, मनोहर सिंह  पयाल, हर सिंह मेहता, हरपाल सिंह सोलंकी, भगत सिंह बिष्ट, किरण गौनियाल, अनीता, हेमा बिष्ट, कुंदन रावत, राजेन्द्र मेहरा, जगदीश्वर, सर्वजीत गुप्ता के अलावा कई लोग मौजूद रहे। कई लोगों ने अपने विचार रखे। आने वाले समय में न्याय खंड के विकास के लिए सभी ने कुछ करने के लिए खुद आगे आने की बात कही। उपस्थित लोगों ने पार्षद द्वारा की गई पहल पर उनका धन्यवाद किया। पार्षद ने भी सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया तथा एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर वार्ड में अपने द्वारा कराए गए कार्यों को भी जनता को अवगत कराया।




Share To:

Post A Comment: