नई दिल्ली : बृजेश श्रीवास्तव। शनिवार 8 अप्रैल 2023 को गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रित सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह ने नई दिल्ली स्थित केंद्रीय भाजपा कार्यालय पर कांग्रेस के पूर्व नेता और देश के पहले भारतीय गवर्नर-जनरल सी. राजगोपालाचारी के परपोते सीआर केशवन को भाजपा में शामिल कराया। 

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद सीआर केशवन ने कहा कि मैं अपने घर के ऐसे लोगों को जानता हूँ, जिन्हें पीएम आवास योजना के जरिए पक्के घर मिले। अब तक तीन करोड़ घर बन चुके हैं। एक बार अमित शाह ने कहा था कि डीबीटी पहले 'डीलर ब्रोकर ट्रांसफर' था, लेकिन अब यह 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर' हो गया है। यानी पहले डीलर की मदद से लोगों को घर दिए जाते थे, लेकिन अब सीधे पात्र लोगों को इसका लाभ दिया जाता है। 

सीआर केशवन के दादा देश के पहले भारतीय गवर्नर-जनरल सी. राजगोपालाचारी ने भारतीय राष्ट्रीय काॅन्ग्रेस कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। साथ उन्होंने 1952 में मद्रास के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था। 

आज एक महान स्वतंत्रता सेनानी के परपोते ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासवादी सोच और नीयत से प्रभावित होकर केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह की उपस्थित में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

Share To:

Post A Comment: