गुरुग्राम : बृजेश श्रीवास्तव। शनिवार 8 अप्रैल को गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने एक आवाज संस्था द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया। इस शिविर में सैकड़ों लोगों ने अपनी सामान्य जांच करवाने के साथ निशुल्क दवाई भी प्राप्त की।

इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि रक्तदान हो या निशुल्क चिकित्सा शिविर, यह दोनों ही जनहित के काम हैं। हमें ऐसे कार्यों का हिस्सा ज़रूर बनना चाहिए। अपना योगदान भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम महानगर बन चुका है। ऐसे में यहां की आवश्यकताएं भी अधिक हैं। चिकित्सा क्षेत्र हो या फिर कोई दूसरा काम। गुरुग्राम की जनसंख्या के हिसाब से यहां पर रक्त और स्वास्थ्य सुविधाओं की पूर्ति बड़ा काम है। विधायक ने कहा कि गुरुग्राम की संस्थाएं लगातार रक्तदान शिविर और जांच शिविर लगाती रहती हैं। इसलिए छोटी-छोटी बीमारियां इन शिविरों में पकड़ में आ जाती हैं और उनका उपचार भी शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि शहर में नियमित तौर पर चिकित्सा शिविर लगते हैं। हमें आसपास लगने वाले शिविरों में अपनी जांच करानी चाहिए, ताकि सरकारी अस्पतालों से दबाव कम हो सके। 

उन्होंने संस्थाओं, सामाजिक लोगों को अपने संदेश में कहा कि हम सबका यही प्रयास रहना चाहिए कि हम समाज के लिए कुछ अच्छा करके समाज को लाभ दें। हमारे द्वारा किए जाने वाले नेक कार्य सदा हमारे जीवन को खुशहाल बनाते हैं। हम अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए इन कार्यों को सदा करते रहें। 

कार्यक्रम में विधायक के साथ संस्था के संरक्षक सूरज गोयल, चेयरमैन विकास गुप्ता, अध्यक्ष आशीष गुप्ता, महासचिव निशान्त अहलावत, कोषाध्यक्ष सुमित कपूर, अमित सैनी, पंकज दहिया, कमलेश सैनी, वरूण अग्रवाल, चेतना, तनिष्का, मीना माहेश्वरी, प्रतिभा, मीना सिंगला, निर्मल नागेश्वरी सहित समाज के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

विधायक ने ऐसे मेडिकल कैंप को सफल बनाने के लिए डाक्टरों की टीम में शामिल डा. चित्रा, आस्था, रिषा यादव, प्रशांत, धीरपाल आर्य, मणि दीक्षित, निशांत नागपाल आदि का  धन्यवाद किया।

Share To:

Post A Comment: