साहिबाबाद। शनिवार को नगर निगम बालिका इंटर कॉलेज, ज्ञानखंड चार इंदिरापुरम में भव्य बाल मेला लगाया गया। मेले में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए स्टॉल लगाए। जहाँ छात्राओं ने वेस्ट मैटेरियल से सुंदर-सुंदर आकृतियां बनाकर प्रस्तुत की, वहीं अपने हाथों से स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर उनका भी स्टाल लगाया। 

आए हुए सभी गणमान्य अतिथियों ने इस मेले का लुफ्त उठाया और अपने बचपन को याद करते हुए ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश की। साथ ही छात्राओं की हौसला अफजाई के लिए उनके द्वारा बनाई हुई वस्तुओं को भी खरीदा और भविष्य में उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 

इसी कड़ी में सिंगर श्री मशीन वालों ने भी अपना स्टाल लगाया और इसी स्कूल में उन्होंने अपनी प्रयोगशाला की भी स्थापना की। जिसमें बच्चों को 6 महीने की ट्रेनिंग देकर उनको सर्टिफिकेट प्रदान किया जा रहा है। जिससे भविष्य में आने वाले समय में वह स्वरोजगार कर सके और अपने साथ-साथ और लोगों को भी रोजगार दे सकें। 

मेले में प्रमुख रुप से प्रधानाचार्या अनिता वशिष्ठ, भारत विकास परिषद संकल्प शाखा से अनिल भारद्वाज, जया श्रीवास्तव, ममता तिवारी, पार्षद निर्मला त्यागी सलेक त्यागी, अमित शर्मा, अंजना रंजन, नेहा शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय शुक्ला, महामंत्री उमाशंकर तोमर, मीडिया प्रभारी बृजेश श्रीवास्तव के साथ बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Share To:

Post A Comment: