साहिबाबाद: बृजेश श्रीवास्तव। बुधवार को श्री चित्रगुप्त पर्यावरण जल जीवन संरक्षण संकल्प यात्रा गाजियाबाद इंदिरापुरम स्थित कैलाश मानसरोवर भवन पहुँची, जहाँ पर हरि शंकरी की स्थापना वृक्षारोपण किया गया। यह कार्यक्रम कैलाश मानसरोवर निष्काम सेवा समिति के साथ श्री चित्रगुप्त वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा किया गया। 

संकल्प यात्रा के विषय में बताते हुए श्री चित्रगुप्त पीठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी सच्चिदानंद पशुपति ने बताया की हम इस यात्रा के माध्यम से जन जागरण अभियान चला रहे हैं कि वृक्षारोपण कर पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए। पर्यावरण की सुरक्षा जल संचय जलवायु की शुद्धता के लिए "मोदी जी और योगी जी का यह सपना, वृक्षारोपण कर पर्यावरण को है सुरक्षित करना, आओ मिलकर वृक्ष लगाएं, अपने कल को सुरक्षित बनाएं"।

इस अवसर पर कैलाश मानसरोवर भवन के आचार्य उदय कौशिक ने हरि शंकर के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि यह स्थापना तीनों देवों की स्थापना है। इसमें शिवहरि स्वयं विराजमान हैं। इसलिए हर एक संस्थान मंदिर विद्यापीठ में हरिशंकरी की स्थापना करना बहुत आवश्यक है। 

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पंकज त्यागी, भारत विकास परिषद के सेवा प्रमुख हेमंत वाजपेयी, श्री चित्रगुप्त वेलफेयर फाउंडेशन की संस्थापक सदस्य शिल्पा स्वरूप,  आशीष शर्मा, अनूप, निखिल भरद्वाज, संतोष देव एवं वरिष्ठ समाजसेवी उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: