नई दिल्ली : पुनीत माथुर । मुंबई की अंधेरी सेशन कोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को अगली सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर होने को कहा है। जज ने मंगलवार को अंतिम बार कंगना को कोर्ट में हाजिरी से छूट दी। 

कंगना के खिलाफ फिल्म गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि का मुकदमा दायर किया है। जावेद अख्तर के वकील ने सुनवाई के दौरान कंगना के कोर्ट में मौजूद न रहने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की पर मैजिस्ट्रेट ने वकील की मांग को खारिज करते हुए अगली सुनवाई पर अभिनेत्री को कोर्ट में हाजिर होने को कहा। 



मजिस्ट्रेट ने कहा कि यदि अगली सुनवाई के दौरान रनौत कोर्ट में उपस्थित नहीं होती हैं तो वारंट जारी करने पर विचार किया जाएगा। कोर्ट में गीतकार जावेद अख्तर की ओर से रनौत के खिलाफ की गई मानहानि की शिकायत पर सुनवाई चल रही है।

दरअसल रनौत ने अपने वाकील के माध्यम से पेशगत दिक्कत का हवाला देकर कोर्ट में उपस्थिति को लेकर स्थाई छूट देने का आग्रह किया था। इसका विरोध करते हुए अख्तर के वकील ने रनौत के खिलाफ वारंट जारी करने का निवेदन किया। किंतु मैजिस्ट्रेट ने इस पर विचार करने से इंकार कर दिया और एक दिन के लिए रनौत को अदालत में उपस्थिति से छूट प्रदान कर दी। 

जावेद अख्तर ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू के दौरान कही गई बातों को आधार बनाकर कोर्ट में रनौत के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत की गई है। शिकायत में अख्तर ने कहा है कि रनौत की बातों से उनकी प्रतिष्ठा व सम्मान को क्षति पहुंची है।

Share To:

Post A Comment: