नई दिल्लीः पुनीत माथुर। टोक्यो में चल रहे ओलिंपिक से शुक्रवार सुबह भारत के लिए अच्छी खबर आई। महिला बॉक्सर लवलीना बोगोर्हेन ने इतिहास रचते हुए 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात दी। इसी के साथ ही असम की लवलीना ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। लवलीना की जीत से भारत एक और पदक पक्का हो गया है

सेमीफाइनल में लवलीना का मुकाबला अब वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की मुक्केबाज बुसानेज सुरमेनेली से होगा। चीनी ताइपे की मुक्केबाज के खिलाफ लवलीना ने पहला राउंड 3-2 से जीता। इसके बाद दूसरे राउंड में फैसला लवलीना के पक्ष में गया। तीसरे राउंड में चीनी ताइपे की मुक्केबाज ने वापसी की कोशिश की, लेकिन लवलीना ने अपने शानदार डिफेंस से चीनी ताइपे की मुक्केबाज को मौका नहीं दिया।

महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को हराया

लेकिन हॉकी में भारत के लिए आज का दिन अच्छा रहा लगातार मिल रही हार के बाद आज भार​तीय महिला टीम ने Tokyo Olympics 2020 मेंं अपना पहला मैच जीत लिया है। महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को 1—0 से मात दी। शनिवार को भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। इसके बाद तय होगा कि महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचती है या नहीं।

दीपा कुमारी मेडल की होड़ से बाहर

वहीं तीरंदाजी के इवेंट से निराशाजनक खबर आ रही है। तीरंदाज दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल मुकाबला हारकर मेडल की होड़ से बाहर हो गई हैं।

स्प्रिंटर दूती चंद ने किया निराश

उधर भारतीय महिला स्प्रिंटर दूती चंद​ 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकीं। दूती ने हीट में 11.54 सेकंड का समय निकाला और सातवें स्थान पर रहीं। दूती अपने नेशनल रिकॉर्ड (11.17 सेकंड) से काफी पीछे रहीं।


विज्ञापन 


Share To:

Post A Comment: