नई दिल्लीः पुनीत माथुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से कानपुर के तीन दिन के प्रवास रहेंगे।इस प्रवास में वे कानपुर देहात स्थित अपने पैतृक गांव परौंख भी जाएंगे। शुक्रवार देर शाम साढ़े सात बजे वह प्रेसिडेंट ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस से सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे। 26 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने बचपन के बीमार दोस्त से मिलने उनके घर जाएंगे। वह काफी समय से बीमार चल रहे हैं।

कपड़ा कारोबारी कृष्ण कुमार अग्रवाल से राष्ट्रपति की बचपन की दोस्ती है। बाकी सभी लोग राष्ट्रपति से मिलने के लिए सर्किट हाउस पहुंचेंगे।गोल्फ क्लब के करीब रहने वाले कृष्ण कुमार अग्रवाल बीमार हैं। इसलिए वह राष्ट्रपति से मिलने के लिए सर्किट हाउस नहीं आ सकते हैं। राष्ट्रपति के कृष्ण कुमार के घर जाने की सूचना आ गई है। इसके बाद जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। भारी सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति करीब आधे घंटे रुककर सर्किट हाउस आ जाएंगे। अग्रवाल के घर जाकर अफसरों ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था को देखा।आस-पास इलाके की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया। 

प्रेजिडेंट  ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस 


कृष्ण कुमार अग्रवाल राष्ट्रपति के बचपन के मित्र हैं। उनके सुख-दुख के साथी हैं। उनके परिवार में काफी आना-जाना है। पहले राष्ट्रपति से मिलने के लिए कृष्ण कुमार अग्रवाल को सर्किट हाउस बुलाया गया। फिर उनके बेटे ने राष्ट्रपति भवन बात की और बीमारी की जानकारी दी। 27 जून को राष्ट्रपति सुबह नौ बजे हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचेंगे। यहां परिवारी जनों, मित्रों, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों से मिलेंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 15 साल बाद ट्रेन से सफर करेंगे। इससे पहले साल 2006 में तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने ट्रेन में सफर किया था। वह भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) के कैडेट की पासिंग आउट परेड में शरीक होने के लिये विशेष ट्रेन से दिल्ली से देहरादून गए थे। राष्ट्रपति 29 जून को नई दिल्ली लौटेंगे

(विज्ञापन)


Share To:

Post A Comment: