नई दिल्ली : पुनीत माथुर।  दिल्ली में 26 जनवरी को दिन भर सड़कों से लेकर लाल किले तक चले किसानों के बवाल के बाद भरतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर रैली की सफलता के लिए किसानों को ट्वीट कर बढ़ाई दी। लेकिन आज उनका एक वीडियो वायरल हों रहा है जिसमें वो किसानों को लाठी-डंडा साथ रखने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। 

वीडियो में टिकैत ये कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं कि किसानों से उनकी जमीन छीन ली जाएगी।  सरकार मान नहीं रही है और अब सब आ जाओ अपनी जमीन नहीं बच रही। 

बता दें कि एक तरफ कुछ किसान नेता दिल्ली में हुए उपद्रव को दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि उनका उपद्रव करने वालों से कोई लेना-देना नहीं है और न ही वे उनके संगठन से हैं।  

इन सब के बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कल एक ट्वीट भी किया था, जिसने सभी को चौंका दिया। राकेश टिकैत ने किसानों को रैली की सफलता के लिए बधाई दी और पूरे आंदोलन को शांतिपूर्ण और सफल ट्रैक्टर परेड  बताया साथ ही उन्होंने सरकार को भी लंबी चौड़ी सलाह दी थी। 

टिकैत ने अपने ट्वीट में लिखा- ' 'शांतिपूर्ण आंदोलन और ट्रैक्टर परेड के लिए देश के किसानों को बधाई। किसानों में आक्रोश बहुत गहरा है फिर भी उन्होंने संयम का परिचय दिया। सरकार को किसानों के आक्रोश को पहचानना होगा। सरकार को हठधर्मिता छोड़कर देशहित में किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए।'

Share To:

Post A Comment: