नई दिल्ली : पुनीत माथुर। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 36वीं पुण्यतिथि पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। आज कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी को ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी ने संस्कृत का एक श्लोक लिखते हुए उनके दिखाए रास्ते के लिए इंदिरा गांधी को धन्यवाद भी दिया। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली में इंदिरा गांधी की समाधि 'शक्ति स्थल' पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने संस्कृत का एक श्लोक ट्वीट करते हुए लिखा, 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय... असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर... शुक्रिया दादी, आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया।' 

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली में उनकी समाधि 'शक्ति स्थल' पर पहुंचीं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर इंदिरा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- 'हमारी पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।' 

बता दें कि इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से लेकर मार्च 1977 तक और फिर जनवरी 1980 से लेकर अक्टूबर 1984 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं। 31 अक्टूबर 1984 को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। वह देश की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री रहीं।

Share To:

Post A Comment: