नई दिल्लीः पुनीत माथुर । फिलीपींस में एक बड़ा हादसा हो गया। 85 सैनिकों को लेकर जा रहा एक मिलिट्री प्लेन रविवार को क्रैश हो गया। जिसमे से 40 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने बताया कि विमान का नाम सी-130 है। विमान ने कागायन डी ओरो सिटी से उड़ान भरी थी। विमान क्रैश में अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिलीपींस की वायुसेना का एक सी-130 विमान रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया। ऐसी खबर है कि जब सुलू प्रांत में विमान जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था तो उसी समय विमान में आग लग गई। सोबेजाना ने संवाददाताओं से कहा की यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विमान रनवे पर नहीं उतर पाया। विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। अभी तक विमान में से 45 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है कि विमान में ये आगे कैसे लगी और ये हादसा कैसे हुआ। फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।


विज्ञापन 


Share To:

Post A Comment: