नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज टी-20 चैलेंज और महिला बिग बैश लीग की तारीखों के टकराव से विदेशी प्लेयर्स की हताशा समझते हुए उनका मानना है कि बीसीसीआई ने कोरोना महामारी के बीच असामान्य हालातों में भी चार मैचों के टूर्नामेंट के लिए अपनी ओर से अच्छा प्रयास किया है।

आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग 17 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच होने वाला है दुबई में टी-20 चैलेंज मैच एक से 10 नवंबर तक होगा। मिताली ने बोला कि भारत में इस टाइम कोई खेल गतिविधि नहीं शुरू हुई है। अभी तक हमने प्रैक्टिस नहीं शुरू की है।


मेरे अपने राज्य में अभी जिम खुले हैं तो मैच फिटनेस हासिल करने में टाइम लगेगा। बोर्ड ने हमें वह विंडो दिया है और हमें उसके मुताबिक ही तैयारी करनी होगी। उन्होंने बोला कि ऑस्ट्रेलिया को अपना कैलेंडर नहीं बदलना पड़ा है लेकिन महामारी की वजह से हमें ऐसा करना पड़ा रहा है। आईपीएल अप्रैल मई में नहीं हो सका। विदेशी प्लेयर्स को हालात समझने चाहिए।


मिताली राज ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में बोला कि लोग जल्दी ही फैसले तक पहुंच जाते हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईपीएल संचालन परिषद के प्रमुख बृजेश पटेल का रवैया महिला क्रिकेट को लेकर सकारात्मक रहा है। उन्होंने बोला कि मेरा निजी तौर पर मानना है कि हमें चैलेंजर ट्रॉफी खेलने का अवसर भी नहीं मिलता क्योंकि आईपीएल भी होगा या नहीं, पता नहीं था।


ऐसे में ये मैच स्वागत योग्य हैं। हीली, सूजी बेट्स, रशेल हैंस जैसी प्लेयर्स की नाराजगी को लेकर मिताली ने बोला कि मुझे पता है कि कई विदेशी प्लेयर्स ने टाइमिंग पर सवाल खड़े किए हैं लेकिन ये हालात सामान्य नहीं है। आम तौर पर आईपीएल अप्रैल मई में होता है और महिला बिग बैश लीग से तारीखों का टकराव नहीं होता है।
Share To:

Post A Comment: