साहिबाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बृहस्पतिवार 9 फरवरी को वेदांतम ग्लोबल स्कूल न्याय खंड एक, इंदिरापुरम ने मल्टी स्पोर्ट क्रिकेट एकेडमी न्याय खंड एक में  वार्षिक खेल दिवस मनाया। जिसमें कक्षा नर्सरी से 10 तक के सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें आकर्षण का मुख्य केंद्र योगा, जुंबा, मार्शल आर्ट, खो -खो, कबड्डी तथा अन्य कई प्रकार के खेल बच्चों द्वारा काफी हर्षोल्लास तथा खेल भावना के साथ खेले गए। 

मुख्य अतिथि के रूप में मदर इंडिया पब्लिक स्कूल के चेयरमैन तथा शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ के संयोजक पायलट राकेश त्यागी उपस्थित रहे। उन्होंने बच्चों को खेलों के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि आजकल खेल केवल स्वास्थ्य और मनोरंजन के लिए नहीं बल्कि कैरियर के रूप में भी अपनाया जा रहा है। 

इस अवसर पर ईस्ट दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन पुनीत लोधी,  कोणार्क पब्लिक स्कूल के चेयरमैन नीरज शर्मा,  एमपीएस पब्लिक स्कूल के चेयरमैन राजीव त्यागी, आदर्श पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सुबोध त्यागी, ओम सनराइज इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन अमित शर्मा,  सीके मॉडर्न स्कूल के चेयरमैन सुमित त्यागी,  भारत विकास परिषद से अरुण शर्मा, हेमंत वाजपेई और रविंद्र तिवारी तथा समाजसेवी प्रमोद तिवारी, वेदांतम ग्लोबल स्कूल के फाउंडर विनय त्यागी सहित अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।  

इस अवसर पर वेदांतम ग्लोबल स्कूल के प्रबंधक ललित त्यागी ने बच्चों को खेलों के लिए प्रेरित किया तथा अभिभावकों को भी संदेश दिया कि इस डिजिटल युग में बच्चों को डिजिटल खेल के बजाय मैदान के खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करें। 

खेल प्रतियोगिता का प्रारंभ सुबह की प्रार्थना के साथ प्रारंभ हुआ तथा अंत में राष्ट्रगान के साथ भारत माता की जय का उदघोष किया गया। सभी बच्चों ने खेल प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा अभिभावकों ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

Share To:

Post A Comment: