नई दिल्ली : पुनीत माथुर। बुधवार को लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में एक साथ विभिन्न शहरों में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की निर्मम हत्या से क्षुब्ध भारतीय केसरिया वाहिनी द्बारा सांकेतिक धरना व श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की गईं।

लखनऊ में सांकेतिक धरना व श्रद्धांजलि सभा के बाद महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया। इस ज्ञापन में मांग की गईं कि दिवंगत रणजीत बच्चन के हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ परिवार के भरण पोषण हेतु एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए व हिन्दू नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

लखनऊ में भारतीय केसरिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव के नेतृत्व में, कानपुर में  मण्डल अध्यक्ष दीपक कुमार के नेतृत्व में, बाराबंकी में जिलाध्यक्ष त्रिलोचन अवस्थी के नेतृत्व में, मथुरा में संतोष कुलश्रेष्ठ के नेतृत्व में, रायबरेली में विजय अवस्थी के नेतृत्व में, बरेली में श्श्वेतांक के नेतृत्व में, आगरा में पंकज कुमार के नेतृत्व में व बनारस में आशुतोष टंडन के नेतृत्व में यह आयोजन किया गया व ज्ञापन के माध्यम से सरकार से उक्त मांग की गईं।


भारतीय केसरिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि विगत कुछ महीनों में  कमलेश तिवारी से लेकर रणजीत बच्चन की हत्या की घटना तक कई  हिन्दू नेताओं  की निर्मम हत्याएं हो चुकी हैं ऐसा तब हो रहा है जब देश व प्रदेश में हिन्दूवादी भाजपा की सरकारें हैं। उन्होने कहा कि यह प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था का परिचायक है।

श्रीवास्तव ने सरकार से माँग की कि रणजीत बच्चन के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और दिवंगत रणजीत बच्चन के परिवार की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के साथ क्षतिपूर्ति के रूप में परिवार के भरण पोषण हेतु एक करोड़ रुपए दिए जाएं।

इसमे वाहिनी के महामंत्री एच कुमार स्वप्निल, प्रशासक नियुक्ति डॉ सत्येन्द्र कुमार श्रीवास्तव,  महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना श्रीवास्तव, प्रदेश अध्यक्ष  रवि सहाय, प्रदेश मंत्री राकेश कुमार, मयंक, सुशील पाण्डे, हिन्दू अजय, विजय, ओम द्विवेदी, शिवम मिश्रा, इं. आलोक नेता, विवेक सक्सेना, अभिषेक पाण्डे, विवेक श्रीवास्तव, अजय कुमार तथा विश्व हिन्दू दल से सीटू शुक्ला, विकास राजपूत, अम्बुज निगम, संदीप श्रीवास्तव, दीपक शर्मा, चन्द्र प्रकाश सहित सैकड़ों लोग उपस्थित हुए ।
Share To:

Post A Comment: