नई दिल्ली : पुनीत माथुर। मेरठ के टीपी नगर क्षेत्र निवासी एक युवक और युवती ने तीन साल पहले युवती के परिजनों की मर्जी के खिलाफ लव मैरिज तो रचा कर ली लेकिन अब यही लव मैरिज उनकी जान की दुश्मन बन गई है।

आरोप है कि युवती की दरोगा मां के इशारे पर पुलिस ने युवक के दो दोस्तों को घर से उठा लिया है। अब युवक पर युवती को पुलिस के सुपुर्द करने का दबाव बनाया जा रहा है।

एसएसपी कार्यालय पहुंचे पीड़ित युगल ने युवती के परिजनों से ऑनर किलिंग की आशंका जताते हुए अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

टीपी नगर थाना क्षेत्र निवासी युवती के अनुसार उसकी मां यूपी पुलिस में दरोगा है जो आजकल  गाजियाबाद में तैनात है। तीन साल पहले उसने चोरीछुपे पड़ोस में रहने वाले प्रवीण नाम के युवक से शादी कर ली थी।

जब परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने युवती का विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद दो दिन पहले युवती किसी तरह अपने घर से निकल आई और अपने पति के घर आकर रहने लगी।

प्रवीण ने बताया कि इस बात की जानकारी मिलने पर युवती की मां महिला दरोगा ने टीपी नगर थाने में उसके खिलाफ युवती के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। युवती का कहना है कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से शादी करके युवक के पास आई है।

युवती ने आरोप लगाया कि उसकी मां की शह पर टीपी नगर पुलिस ने उसके पति के दो दोस्तों को उठाकर हवालात में डाल दिया है। युवक का कहना है कि अब उस पर अपनी पत्नी को उसके मायके वालों के सुपुर्द किए जाने का दबाव बनाया जा रहा है।

साथ ही युवती ने आशंका जताई कि अगर वह अपने घर गई तो उसके परिवार वाले उसकी और उसके पति की हत्या कर देंगे। ऑनर किलिंग के डर से पीड़ित युगल गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचा।

एसएसपी के ना मिलने पर पीड़ितों ने कमिश्नर कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।
Share To:

Post A Comment: