ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। इंदिरापुरम के नीतिखंड एक क्षेत्र में संगीतमय श्रीमदभागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। ये आयोजन "ॐ साईं शिव शक्ति मंदिर ट्रस्ट" द्वारा नीतिखंड एक, शिवशक्ति मंदिर, हाँथी पार्क में किया जा रहा है।


आयोजन समिति की अध्यक्षा अनिता त्यागी ने बताया कि हम लोग समिति की तरफ से ये 18वाँ  संगीतमय श्रीमदभागवत महापुराण कथा का आयोजन कर रहे हैं। कथा का प्रारंभ रविवार 11 फरवरी को हुआ था और समापन रविवार 18 फरवरी को होगा। रोज़ सायं 3 बजे से 7.30 बजे तक श्रीमदभागवत कथा का कार्यक्रम किया जा रहा है।


मुख्य कथावाचक ज्योतिर्विद सिद्धपीठ के मुख्य संरक्षक आचार्य परमानंद देवली के साथ आचार्य कुलदीप बाजपेयी, चित्रकूट से आये हुए आचार्य चंद्र प्रकाश चौबे, दिल्ली से आये हुए आचार्य संदीप धौंडियाल, आचार्य मनीष जोशी बहुत ही सुंदर एवं ज्ञानवर्धक कथावाचन कर रहे हैं। 


कथा श्रवण के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। इंदिरापुरम ही नहीं, बल्कि ग़ाज़ियाबाद और नोएडा से भी सैकड़ों कथाप्रेमी भक्तगण कथा सुनने यहाँ आ रहे हैं।

देखें वीडियो: -

बृहस्पतिवार 15 फरवरी को आचार्य परमानंद देवली ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की कथा सुनाई। श्रीकृष्ण जन्म के बाद सभी भक्तों में बधाई देने की होड़ लग गई। सभी भक्त भगवान की एक झलक पाने के लिए उतावले नज़र आये।

देखें वीडियो: -

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं ने बधाई गीतों पर झूम झूम के नृत्य भी किया।

देखें वीडियो: -

अंत में आरती के साथ कथा समाप्त हुई तथा सभी भक्तों को फल और माखन मिश्री का प्रसाद वितरित किया गया।



Share To:

Post A Comment: