नोएडा : प्रदीप तिवारी। 1 अक्टूबर को नोएडा ऑडीटोरियम में 'बड़ा कदम फाउंडेशन' के द्वारा 'बिजनिस इन्नोवेशन एंड एक्सीलेंस अवॉर्ड 2023' का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. महेश शर्मा (सांसद) किसी कारणवश सम्मिलित नहीं हो सके। अतः कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि युवा उद्योगपति एवं कॉन्फिडेरशन ऑफ़ आर.डब्ल्यू ऐ. उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन कौशिक, फिल्म डायरेक्टर प्रोडूसर माहिर खान, भारत की स्क्वॉश टीम के  खिलाडी (गोल्ड मेडेलिस्ट) रवि दीक्षित, मॉडल साक्षी अग्रवाल ने भारत के विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वालों को अवार्ड देकर सम्मानित किया। 

इंदिरापुरम के निहो स्कॉटिश गार्डन निवासी राष्ट्रीय कवि डॉ. आर.पी. शर्मा को 'स्टार पोएट ऑफ द ईयर' अवार्ड से सम्मानित किया गया। आर.पी. शर्मा को उनके द्वारा किए गए विशेष कार्य जैसे समाजिक मुद्दों को अपनी कविताओं के माध्यम से विभिन्न मंचों एवं न्यूज़ चैनल्स पर बेबाकी से उठाना, अपनी कविताओं के माध्यम से भारतवासियों में देश प्रेम जगाना, समाज में जाग्रति एवं खुशियाँ लाने के साथ-साथ जनहित में विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आर.पी. शर्मा ने कवितायेँ भी सुनाई, उनकी कविताओं ने सभी का मन मोह लिया।

विशिष्ट अथितियों ने आर.पी. शर्मा की कविताओं को ख़ूब सराहा और कहा की इनकी कविताओं में व्यंग और हास्य के साथ-साथ एक गहरा संदेश भी है। इनकी कविताएं भावपूर्ण हैं सीधा लोगों के दिलों में दस्तक देती हैं। 

कार्यक्रम के अंत में बड़ा क़दम फाउंडेशन के चेयरमैन विवेक सिंह कोरंगा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Share To:

Post A Comment: