ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 2 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा पश्चिम उत्तर प्रदेश के द्वारा नेहरू नगर स्थित भाजपा जिला मुख्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा गत वषो मे पिछडो व अति पिछडो के हित में लिए गए निर्णय के बाबत चर्चा वार्ता की गई। 

बैठक को संबोधित करते हुए ओबीसी मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री हरवीर सिंह पाल ने बताया जो पूर्व की सरकारे वर्षो से लागू करने का साहस नही दिखा पायी थी और ओबीसी वर्ग को केवल वोटबैंक के लिए इस्तमाल तक सीमित रखते थे। उनको आईना दिखाने के लिए वहीं मोदी सरकार ने अपनी केबिनेट मे 27 ओबीसी समाज के प्रतिनिधियों को मंत्री बनाकर सम्मान से सुशोभित करने का काम किया। मोदी के नेतृत्व में पिछडा आयोग सवैधानिक दर्जा, नीट की परीक्षा 27 प्रतिशत आरक्षण एव केन्द्रीय विद्यालयो मे 27 प्रतिशत आरक्षण लागू कर पिछडे वर्ग के हितो के लिए काम किया है। इन साहसी फैसले लेकर यह स्पष्ट कर दिया कि पिछड़ा समाज के हित में कार्य करने वाली पार्टी कोई है तो वो भारतीय जनता पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के पश्चात ओबीसी के बजट मे 51 प्रतिशत की वृद्धि की गयी व भारत के शैक्षणिक विश्वविद्यालयो मे सहायक प्रोफेसर व अन्य पदो के लिए आरक्षण की योजनानुसार नियुक्तियां की गयी । 

उत्तर प्रदेश सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पिछडे समाज के लोगो के हित मे अनवरत कार्य कर रहे है। निकाय चुनाव को लेकर पिछडा वर्ग आयोग का त्वरित गठन किया और 27 प्रतिशत आरक्षण के साथ निकाय चुनाव करा रहे है। पिछडा समाज के लोगो को शादी अनुदान के लिए इस वर्ष 150 करोड रूपये की व्यवस्था की गई। पिछडा व अति पिछडा समाज के बालक व बालिकाओ के लिए शिक्षा को शुलभ बनाने हेतु पिछडे वर्ग के छात्रो के लिए अम्बेडकर नगर, आजमगढ व गोरखपुर मे छात्रावासो का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश सरकार के इस वर्ष के बजट मे पिछडे वर्गों के लिए 527 करोड़ रूपये की वृद्धि की गई। पिछडे वर्गों के छात्र छात्राओ के लिए निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण योजना, मुख्यमंत्री मत्सय सपंदा योजना, उत्तर प्रदेश विश्वकर्मा सम्मान योजना आदि के माध्यम से पिछडा समाज के लिए उत्तर प्रदेश सरकार अनवरत कार्य कर रही है ।

भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में पिछड़ो को एक जुट करने के पिछड़ा वर्ग मोर्चा 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक जिसमे 11 अप्रैल को महात्मा ज्योति बाई फुले की जयन्ती उ०प्र० के प्रत्येक महानगर जिला नगर पालिका व नगर पंचायत पर कार्यक्रम करेंगे।

बैठक के दौरान महेन्द्र प्रजापति क्षेत्रीय महामंत्री ओबीसी मोर्चा राहुल यादव क्षेत्रीय शोधप्रमुख , सोनू बंसला, रोहित चौधरी, सह सोशल मीडिया प्रभारी चंद्रपाल पाल आदि लोग उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: