नई दिल्ली : पुनीत माथुर। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद यहां के क्रिकेट पर खतरा मंडराने लगा है। तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हामिद शिनवारी को पद से हटा दिया है। उन्होंने सोमवार को अपने फेसबुक पेज इस बात की जानकारी दी। वहीं, खबर है कि नसीबुल्लाह हक्कानी को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निदेशक बनाया गया है। यह जानकारी बोर्ड के आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी गई है।

Naseeb Khan, has been introduced as the new CEO of the Afghanistan Cricket Board (ACB), by board’s Chairman Mr @AzizullahFazli He hold master’s degree and has knowledge of cricket as well.

-Afghanistan Cricket Board,@ACBofficials Sep 20, 2021

हामिद शिनवारी को तालिबान के नए गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी के छोटे भाई अनस हक्कानी ने हटाया है। अनस तालिबान के नए इंटिरियर मिनिस्टर सिराजुद्दीन हक्कानी का छोटा भाई है। हामिद ने बताया कि उन्हें पद से हटाने की कोई वजह नहीं बताई गई है, उन्हें कहा गया है कि नसीबुल्लाह हक्कानी उनकी जगह लेगा।


तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद फरमान जारी करते हुए कहा है कि महिलाएं किसी खेल में हिस्सा नहीं लेंगी, जिसमें क्रिकेट भी शामिल है। इसको लेकर दुनिया भर में तालिबान की बहुत थू-थू भी हो रही है।

अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट पर बैन के विरोध में हाल में एसीबी ने अफगानिस्तान मेंस टीम का मैच रद्द कर दिया था। बता दें कि एसीबी के फेसबुक पेज पर भी इसकी घोषणा कर दी गई है कि नसीबुल्लाह हक्कानी नए एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। हालांकि की यह साफ नहीं हो सका है कि नसीबुल्लाह हक्कानी कौन हैं। 

बता दें कि नए गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी एफबीआई की लिस्ट में मोस्ट वांटेंड हैं। एफबीआई उसे 20 साल से ढूंढ रही है। इन्ही के भाई अनस हक्कानी के फरमान पर ही पुराने निदेशक को हटा कर नए की नियुक्ति हुई है।

Share To:

Post A Comment: