जय श्री राधे कृष्णा 🌹🙏

कृष्ण भक्ति में डूबी IPS भारती अरोड़ा को रिलीव नहीं करना चाहती हरियाणा सरकार, गृह मंत्री ने लौटाई फाइल

भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में रमी हरियाणा की सीनियर आइपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा की वीआरएस मांगने संबंधी फाइल सरकार ने वापस लौटा दी है। डीजीपी और गृह सचिव से होती हुई यह फाइल बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंची। विज ने भारती अरोड़ा को एक बेहतरीन अधिकारी बताते हुए इस फाइल पर नोटिंग की और गृह सचिव राजीव अरोड़ा को निर्देश दिए कि वह भारती अरोड़ा को वीआरएस न लेने के बात करें और उन्हें मनाएं।

तीन महीने के नोटिस पीरियड में छूट देने की मांग करते हुए भारती अरोड़ा ने एक अगस्त से स्वैच्छिक सेवानिवृति की मांग कर रखी थी । हरियाणा सरकार की कोशिश भारती अरोड़ा को पुलिस सेवा में बनाए रखने की है, लेकिन भारती अरोड़ा अभी तक भी अपने वीआरएस लेने के फैसले पर कायम हैं। भारती अरोड़ा की गिनती हरियाणा के तेज-तर्रार और धाकड़ पुलिस अधिकारियों में होती है।

अंबाला रेंज की पुलिस महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत भारती अरोड़ा अपना बाकी का जीवन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लगाना चाहती हैं। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के माध्यम से मुख्य सचिव विजय वर्धन को भेजे अपने पत्र में भारती ने लिखा कि ‘मैं 50 साल की उम्र में स्वेच्छा से अखिल भारतीय सेवा नियम 1958 के नियम 16 (2) के तहत एक अगस्त 2021 से सेवानिवृति के लिए आवेदन प्रस्तुत करती हूं’।

गृह मंत्री अनिल विज के पास उनका यह आवेदन बृहस्पतिवार शाम को कार्यवाही के लिए पहुंचा। भारती की रिटायरमेंट 2031 में होनी है। विज ने फाइल पर नोटिंग करते हुए गृह सचिव से कहा कि वे भारती अरोड़ा से अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिए बात करें। 

दो दिन पहले हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव अंबाला में भारती अरोड़ा से मिले थे। तब यादव ने भी भारती अरोड़ा से आग्रह किया था कि वह वीआरएस न लें, क्योंकि अच्छे अफसरों की लगातार कमी चल रही है। गृह मंत्री अनिल विज भी व्यक्तिगत रूप से नहीं चाहते कि भारती समय से पहले वीआरएस लें।

आशा है ये समाचार कृष्ण प्रेमियों के लिए प्रेरणादायक होगा.. सुप्रभात !

पुनीत कुमार माथुर

Share To:

Post A Comment: